वास्तव में क्या मायने रखती है

वास्तव में क्या मायने रखती है

पिछले हफ्ते में, मेरे चार दोस्तों के परिवारों में मौतें हुई हैं। इनमें से तीन युवा लोग थे, एक 12 साल की उम्र और दो बीसवीं सदी में, जिन्हें बीमारी या दुर्घटना से मारा गया था। एक मिनट वे जीवंत थे, खुश लोग अपने जीवन के बारे में जा रहे थे, और अगले पल में, वे चले गए थे। उन्होंने सोचा कि उनके पास कई साल पहले थे, और अचानक वे नहीं!

जाहिर है, ये नुकसान कई स्तरों पर एक त्रासदी है, और वे भी एक अनुस्मारक हैं कि हम सभी कितने नाजुक हैं। हमारे जीवन पर नियंत्रण रखने की हमारी भावना सिर्फ एक भ्रम है जिसे एक दूसरे में बिखर दिया जा सकता है। मेरे लिए, यह जागृत करने के लिए एक जागृत कॉल है कि मैं अपना जीवन कैसे जीता हूं। हर दिन हर पल।

हम सभी के लिए वास्तविकता यह है कि यह लोगों के बारे में है। परिवार, दोस्तों, सहयोगियों और विश्व समुदाय के बारे में जीवन क्या है। आपके पास सभी धन और संपत्तियां उपलब्ध हो सकती हैं, लेकिन यदि आप अपना प्यार और सम्मान नहीं दिखाते हैं और आपके आस-पास के लोगों को समय देते हैं, तो आपके पास कुछ भी नहीं है।

हमारे दोस्त क्या चल रहे हैं भयानक है। हम जो भी कर सकते हैं वह हमारे प्यार और समर्थन की पेशकश करता है क्योंकि वे इस भयानक अनुभव से गुजरते हैं। हालांकि, मैं इसे सभी को जागृत कॉल के रूप में सेवा करना चाहता हूं। अपने जीवन में वास्तव में महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान देने के लिए अनुस्मारक बनें।

मैं सोच रहा हूं कि आपने अपना समय और ऊर्जा कहाँ रखी है। क्या आपके रिश्ते पहले आते हैं, या क्या आप मानते हैं कि वे हमेशा वहां रहेंगे, और उन्हें आपकी प्राथमिकता सूची के नीचे रखेंगे? अच्छे संबंधों को विकसित करने और बनाए रखने वाले प्रत्येक व्यक्ति में समय, ऊर्जा और भावनाओं का निवेश करके बनाए रखा जाता है। आप खुद से पूछना चाहेंगे कि आप अक्सर ऐसा करते हैं?

नतीजतन, इस महीने मैं अपने जीवन में वास्तव में महत्वपूर्ण क्या है पर प्रतिबिंबित कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं अक्सर मिनीटिया में इतना पकड़ा जाता हूं और उन चीज़ों पर जोर देता हूं जो महत्वपूर्ण लगते हैं। फिर कुछ जीवन-टूटने वाला होता है और सब कुछ परिप्रेक्ष्य में डाल दिया जाता है। चीजें जो महान परिणाम की प्रतीत होती हैं, जैसे अधिक लेख लिखना, अधिक लोगों तक पहुंचना, या घर को फिर से तैयार करना तुरंत खत्म हो जाता है। मेरे जीवन में लोग और उनके साथ मेरे रिश्ते क्या हैं।

अब से मुझे पता है कि मैं अपने जीवन में लोगों के साथ सौम्य होना सुनिश्चित करता हूं, हमेशा अच्छे शब्दों पर हिस्सा लेता हूं, और हर अवसर पर अपने प्यार और प्रशंसा को मौखिक बनाता हूं। वे सबसे महान उपहार हैं, और वास्तव में यह सब क्या है।

सैंडी एबेल

Tags: