सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस में हलचल तेज, कमलनाथ बन सकते हैं कार्यकारी अध्‍यक्ष!

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस में हलचल तेज, कमलनाथ बन सकते हैं कार्यकारी अध्‍यक्ष!

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलाव को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस में पार्टी अध्‍यक्ष को लेकर पिछले कई दिनों से चर्चा जोरों पर है। सूत्रों के अनुसार, कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। कांग्रेस के नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिल्ली में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे हैं। दोनों नेताओं के बीच एक घंटे से ज्यादा बैठक चली। इसके बाद कमलनाथ 10 जनपथ से रवाना हो गए। इस बैठक में सोनिया गांधी ने कमलनाथ के साथ उत्तर प्रदेश चुनाव पर चर्चा की। इस मीटिंग में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रही। हालांकि अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक घोषिणा नहीं हुई है।

अध्यक्ष के चुनाव में कमलनाथ सबसे आगे
सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को मिल सकती है। कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में कमलनाथ का नाम सबसे आगे हैं। फिलहाल, एमपी में कमलनाथ के पास दो पद हैं। एक वह मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं। खबरोंके अनुसार, अब उन्हें कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़े : पंजाब में मतभेद खत्म! नवजोत सिंह सिद्धू बनेंगे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, CM बने रहेंगे कैप्टन


लंबे समय से पार्टी अध्यक्ष पर मंथन जारी
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अध्‍यक्ष पद संभालने से मना कर दिया है। वहीं सोनिया गांधी की सेहत ठीक नहीं रहती है। इसलिए पार्टी ने कार्यकारी अध्‍यक्ष चुनने का फैसला किया है। पिछले कई चुनावों में कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है। चुनाव परिणाम आने के बाद पार्टी लगातार अध्‍यक्ष पद को लेकर मंथन कर रही था।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने की मोदी सरकार को घेरने की तैयारी, मानसून सत्र के लिए रखा फाइव प्वाइंट एजेंडा


2019 में राहुल गांधी ने दिया था इस्‍तीफा
आपको बता दें कि साल 2019 में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को बीजेपी के हाथों मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था। राहुल गांधी के अध्‍यक्ष पद छोड़ने के बाद सोनिया गांधी को पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। कांग्रेस ने कोरोना को देखते हुए 23 जून को प्रस्‍तावित पार्टी के अध्‍यक्ष पद के चुनाव को स्‍थगित कर दिया था। पिछले एक साल में तीसरी बार कांग्रेस के अध्‍यक्ष पद का चुनाव टाला गया था।