Quick Read: रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव, अगले सप्ताह आएंगे 10वीं के परिणाम

Quick Read: रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव, अगले सप्ताह आएंगे 10वीं के परिणाम

रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव

गोरखपुर. यूपी बोर्ड के 10वीं के नतीजे जल्द ही घोषित किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने रोल नंबर डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक एक्टिव कर दिया है। इसके जरिये छात्र अपना रिजल्ट देख सकते हैं। वहीं यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं के परिणाम अगले सप्ताह घोषित किए जा सकते हैं। बोर्ड पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि इस साल रिजल्ट के लिए कोई मेरिट लिस्ट जारी नहीं की जाएगी। विद्यार्थियों को रोल नंबर या फिर हाईस्कूल का रिजल्ट देखने के लिए जो प्रक्रिया अपनी पड़ेगी। उसके तहत 10वीं के छात्र-छात्राएं बोर्ड की वेबसाइट पर क्लिक करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए महत्वपूर्ण सूचना और डाउनलोड सेक्शन में जाकर 10 जुलाई 2021 तारीख के साथ दिए गए लिंक पर क्लिक करने पर जानकारी मिलेगी। इसके बाद नए पेज पर मांगे गए विवरण पंजीकरण संख्या और अन्य सूचनाएं भरकर क्लिक करने के बाद विद्यार्थी स्क्रीन पर अपना रोल नंबर देख पाएंगे।

जल्द शुरू होगी वाराणसी-गुजरात के बीच नई ट्रेन

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य से संसदीय क्षेत्र से एक और कड़ी जुड़ने जा रही है। जल्द ही वाराणसी और गांधीनगर (गुजरात) के बीच नई ट्रेन (वाराणसी-गांधीनगर एक्सप्रेस) चलेगी। शुक्रवार को पीएम मोदी इस ट्रेन का वर्चुअल शुभारंभ किया। वाराणसी-गांधीनगर एक्सप्रेस हर बुधवार को नियमित रूप से चलेगी। यह ट्रेन अहमदाबाद, उज्जैन, बीना, झांसी, प्रयागराज के रस्ते अगले दिन शनिवार को शाम 5.40 बजे कैंट स्टेशन (वाराणसी जंक्शन) पहुंचेगी। रेलवे प्रशासन के अनुसार गाड़ी संख्या - 22467 वाराणसी जंक्शन से शाम 3.15 बजे चलेगी। अगले दिन गुरुवार को शाम 3.20 बजे गांधीनगर पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या - 22468 गांधी नगर स्टेशन से गुरुवार को रात11.15 बजे प्रस्थान करेगी। शुक्रवार को रात 11.30 बजे कैंट स्टेशन पर आगमन होगा। प्रयागराज, गोविंदपुरी, झांसी, बीना, संत हरिदासनगर, उज्जैन, रतलाम, गोधरा, छायापुरी, आनंद व अहमदाबाद स्टेशन पर भी ट्रेन का ठहराव होगा।

पति ने ली पत्नी की जान, बच्चे हाथ जोड़कर करते रहे मिन्नतें

औरेया. जनपद के सहायल थाना क्षेत्र के गांव पूराकला में रहने वाले पति राजकुमार ने लोहे के रॉड से अपनी पत्नी सोनी देवी की हत्या कर दी। मां का रक्तरंजित शव देखकर बच्चे बिलख पड़े। उन्होंने अपने पिता से मां को छोड़ देने की मिन्नतें की लेकिन वह नहीं सुना। राजकुमार और सोनी के तीन बच्चे अंकुल (8), साक्षी (6) और छह महीने की मासूम पुत्री है। दोनों पति पत्नी का आए दिन झगड़ा होता रहता था। पुलिस की जांच में सामने आया कि गुरुवार की रात बच्चेा घर में सो रहे थे और सोनी छह माह की पुत्री को लेकर लेटी थी। इस बीच रामकुमार किसी बात को लेकर सोनी से विवाद करने लगा। उनके बीच झगड़ा इतना बढ़ गया कि राजकुमार ने लोहे की रॉड से सोनी पर हमला कर दिया। वह सोनी के सिर पर तबतक वार करता रहा जबतक उसकी मौत नहीं हो गई। पिता को मां को मारते-पीटते देख बच्चे बचाने के लिए चिल्लाते रहे। घटना के बाद राजकुमार फरार हो गया।

ये भी पढ़ें: Quick Read: कांवड़ यात्रा में डीजे बजाने की अनुमति, फूहड़ गाने पर पुलिस करेगी कार्रवाई

ये भी पढ़ें: Quick Read: शादी की इच्छा पूरी नहीं होने पर मां को मार डाला