पुलिस की अनूठी पेशकश, घर बैठे कमाएं हजारों रुपए

पुलिस की अनूठी पेशकश, घर बैठे कमाएं हजारों रुपए

Witness employment scheme : घर बैठे हजारों रुपए कमाना चाहते है? अगर हां, तो उत्तर प्रदेश में बलरामपुर की पुलिस (Balrampur police) के पास आप के लिए प्रस्ताव है। पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा (Superintendent of Police Dev Ranjan Varma) द्वारा जारी एक पैम्फलेट (pamphlet) के अनुसार, पुलिस ने एक ‘मुखबिर रोजगार योजना’ (Mukhbir Rozgar Yojana) (witness employment scheme) शुरू की है।

witness employment scheme : घर बैठे हजारों रुपए कमाना चाहते है? अगर हां, तो उत्तर प्रदेश में बलरामपुर की पुलिस (Balrampur police) के पास आप के लिए प्रस्ताव है। पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा (Superintendent of Police Dev Ranjan Varma) द्वारा जारी एक पैम्फलेट (pamphlet) के अनुसार, पुलिस ने एक ‘मुखबिर रोजगार योजना’ (Mukhbir Rozgar Yojana) (witness employment scheme) शुरू की है, जिसके तहत अपराधियों और उनकी गतिविधियों के बारे में जानकारी देने वालों को पुरस्कार में रुपए दिए जाएंगे। पुलिस पैम्फलेट में विभिन्न प्रकार की सूचनाओं के लिए इनाम राशि भी सूचीबद्ध की गई है।

इसके मुताबिक, पुलिस को चोरी की कार का पता लगाने में मदद करने पर 1,000 रुपए का इनाम मिलेगा और कट्टा बरामद करने में मदद के लिए भी 1000 रुपये की राशि दी जाएगी। बिना लाइसेंस वाली रिवॉल्वर या पिस्तौल की सूचना और बरामदगी पर 5,000 रुपए का इनाम दिया जाएगा। पैम्फलेट में कहा गया है कि व्यक्ति इस तरह की सूचना को पुलिस अधीक्षक को उनके आधिकारिक मोबाइल नंबर पर दे सकता है। व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी और अगर सूचना सही पाई गई तो पुरस्कार की राशि नकद में दी जाएगी या उसके खाते में जमा की जाएगी।

यह पुलिस द्वारा शुरू की जाने वाली इस तरह की पहली योजना है। अब तक मुखबिरों को सूचना देने पर गुप्त कोष से पैसा दिया जाता है जो जिले के हर पुलिस प्रमुख के पास होता है। वर्मा ने कहा कि योजना पहले ही शुरू हो चुकी है और इसके नतीजे आ रहे हैं। उन्होंने कहा, हम आम लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, जिनके पास आसपास के क्षेत्र में किसी भी संदिग्ध गतिविधियों के बारे में जानकारी हो सकती है। हम पहले ही इस योजना के माध्यम से आधा दर्जन मामलों पर काम कर चुके हैं, जो अब गांवों और जिले के ग्रामीण अंदरूनी इलाकों में लोकप्रिय हो रही है।

सेना पुलिस में महिलाओं के लिए निकली भर्ती, 100 पदों के लिए 2 लाख ने किया आवेदन

Govt Jobs 2019 : माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के 40 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां पढ़ें

स्वास्थ्य सेवा निदेशालय ने नर्स पदों के लिए निकाली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

केवीएस टीचर्स भर्ती परीक्षा का रिजल्ट इस तारीख को होगा जारी

Govt Jobs: यहां निकली हजारों सरकारी भर्तियां, तुरंत ऐसे करें अप्लाई

दिल्ली यूनिवर्सिटी में सहायक प्रोफेसर पदों की निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

RPSC RAS के एग्जाम में दो प्रश्नों को चैक ही नहीं किया, RTI से हुआ बड़ा खुलासा

हाई कोर्ट में 500 से अधिक पदों के लिए निकली भर्ती, सैलेरी 65 हजार 500 रुपए

लड़कियों के लिए खुशखबर ! अर्धसैनिक बलों में 8 हजार से अधिक पदों पर होगी भर्ती

AIIMS सहित इन सरकारी विभागों में निकली भर्तियां, आज ही करें अप्लाई

भारतीय वायुसेना ने एयरमेन पदों के लिए निकाली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

जम्मू कश्मीर : सीमा पर रहने वाले लोगों के लिए आरक्षण विधेयक पेश, नौकरियों में मिलेगा फायदा