विजयदशमी कार्यक्रम में BJP विधायक के बेटे ने चलाई गोली, पत्रकार घायल

विजयदशमी कार्यक्रम में BJP विधायक के बेटे ने चलाई गोली, पत्रकार घायल

बीजेपी विधायक हरिशंकर माहौर के बेटे ने आरएसएस के विजयदशमी उत्सव में हर्ष फायरिंग की, जिसमें एक फोटो जर्नलिस्ट घायल हो गया. फोटो जर्नलिस्ट विनोद शर्मा को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद अलीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया.

उत्तर प्रदेश के हाथरस शहर के बागला कॉलेज मैदान में आरएसएस के विजयदशमी उत्सव के दौरान गैरकानूनी तरीके से हुए शस्त्र पूजन और फायरिंग में एक फोटो जर्नलिस्ट घायल हो गया. हाथरस सदर से विधायक हरिशंकर माहौर के बेटे से चली गोली एक अखबार के फोटो जर्नलिस्ट विनोद शर्मा के गले में जा लगी.

बीजेपी विधायक माहौर के बेटे की गोली से घायल फोटो जर्नलिस्ट विनोद शर्मा को पहले जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और हालत गंभीर होने के बाद उनको अलीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया.

बीजेपी विधायक के बेटे दीपू के भी चोटिल होने की खबर है. उसका भी जिला अस्पताल में उपचार हुआ है. वैसे तो शस्त्रों के प्रदर्शन और हर्ष फायरिंग पर रोक है, इसके बावजूद विजयदशमी उत्सव में शस्त्र पूजन और फायरिंग की गई. आरएसएस के विजयदशमी उत्सव में सदर विधायक भी शामिल हुए. एक तस्वीर में वो खुद बेहद प्रसन्न मुद्रा में शस्त्र चलाते दिखाई दे रहे हैं.

जब विधायक खुद ही कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं, तो भला इसमें उनके साथी और सहयोगी कैसे पीछे रहते? फायरिंग में फोटो जर्नलिस्ट के घायल होने की घटना के बाद विधायक हरिशंकर माहौर ने स्वीकार किया कि RSS के विजयदशमी उत्सव कार्यक्रम में शस्त्र पूजन के दौरान हर्ष में फायरिंग की गई. उन्होंने कहा कि उनके बेटे ने खुद फायरिंग की.

बीजेपी विधायक ने कहा कि हर्ष फायरिंग के दौरान शस्त्र के ऊपर का प्लास्टिक फट गया, जिसमें उनका बेटा और फोटो जर्नलिस्ट घायल हो गए. शस्त्र पूजन और हर्ष फायरिंग के लिए सदर एसडीएम से कोई अनुमति नहीं ली गई थी. सदर एसडीएम अरुण कुमार सिंह ने खुद इसकी जानकारी दी.

बिना इजाजत के ऐसा किया जाना गैरकानूनी था, लेकिन मामला सत्तारूढ़ बीजेपी के विधायक से जुड़ा होने की वजह से पुलिस अधिकारी इस पर सधी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस संबंध में एएसपी सिद्धार्थ वर्मा का कहना है कि मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.

Tags: